जॉब्स

बायजूस की फर्म टॉपर ने 1100 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

नई दिल्ली,
ऑनलाइन ट्यूटोरियल की बड़ी कंपनी बायजूस की फर्म टॉपर ने 1100 कर्मचारियों को बाहर कर दिया है। कंपनी ने तकरीबन 36 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। कंपनी से निकाले गए कर्मचारियों ने बताया कि हमे कंपनी की ओर से सोमवार को फोन आया और हमे इस्तीफा देने के लिए कहा गया, कंपनी की ओर से कहा गया कि अगर हम इस्तीफा नहीं देते हैं तो बिना नोटिस के ही बाहर कर दिया जाएगा। कंपनी के एककर्मचारी ने बताया कि मैं केमिस्ट्री विषय का एक्सपर्ट हूं, मेरी पूरी टीम को बाहर कर दिया गया है। टॉपर ने हमे वादा किया है कि जो लोग इस्तीफा देंगे उन्हें एक महीने की सैलरी दी जाएगी, जो लोग इस्तीफा नहीं देंगे उन्हें सैलरी नही दी जाएगी।
 

वहीं टॉपर के को फाउंडर जीशान हयात की ओर से अभी तक इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है। बता दें कि बायजूस ने टॉपर को 150 मिलियन डॉलर में पिछले साल जुलाई माह में अधिग्रहण किया था। टॉपर के एक और कर्मचारी जिसे बाहर किया गया है उन्होंने कहा कि इस साल की शुरुआत में कंपनी के टॉप मैनेजमेंट की ओर से भरोसा दिया गया था कि कर्मचारियों के पास हाई ग्रोथ का अवसर है। कर्मचारी ने बताया कि इन सब के बावजूद हमे इस बात के संकेत मिलते रहते थे कि ऑफलाइन क्लास शुरू होने के बाद ऑनलाइन बिजनेस में गिरावट देखने को मिली थी। मैंने व्हाइटहार्ट जूनियर में भी काम किया है, ऑनलाइन शिक्षा ऑफलाइन की तुलना नहीं हो सकती है।

 
गौर करने वाली बात है कि यह बड़ा बदलाव ऐसे समय में आया है जब बायजूस की ही एक और फर्म व्हाइटहार्ट जूनियर ने भी अपने 300 कर्मचारियों को बाहर कर दिया। वहीं अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की बात करें तो अनएकेडमी, वेदांतु, लिडो, फ्रंट रो ने पिछले एक साल में कई कर्मचारियों को बाहर निकाला है। इन कंपनियों ने पिछले साल हजारों कर्मचारियों को बाहर कर दिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button