जॉब्स

यूजी कोर्सेज के लिए ऑफलाइन मोड में होगी परीक्षा, पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली

Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने घोषणा की है कि ग्रेजुएट कोर्सेज की प्रैक्टिकल परीक्षा, वाइवा Voce और ओरल परीक्षा कोविड दिशानिर्देशों का पालन करते हुए फिजिकल मोड यानी ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी।

डीयू की एग्जामिनेशन ब्रांच ने बुधवार को एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए जानकारी दी है, जिसमें इंटरनल असेसमेंट, प्रैक्टिकल, वाइवा Voce, परीक्षा, प्रोजेक्ट, ओरल परीक्षा, अप्रेंटिसशिप, इंटर्नशिप और फील्डवर्क आयोजित करने के लिए प्रक्रिया का पालन करने की आवश्यकता है।

विश्वविद्यालय ने कहा कि इंटरनल असेसमेंट में 25 प्रतिशत वेटेज और सेमेस्टर परीक्षा में 75 प्रतिशत वेटेज होगा। इंटरनल असेसमेंट अंकों का वितरण इस प्रकार होगा:

उपस्थिति (इंटरैक्टिव पीरियड और ट्यूटोरियल सहित लेक्चर) (5 प्रतिशत) लिखित असाइनमेंट/ट्यूटोरियल/प्रोजेक्ट रिपोर्ट/सेमिनार (10 प्रतिशत) और क्लास टेस्ट (एस)/क्विज़ (एस) ) (10 प्रतिशत).

विश्वविद्यालय ने यह भी घोषणा की कि सभी इंटर्नशिप और रिसर्च मैनेजमेंट का मूल्यांकन फिजिकल मोड में आयोजित किया जाएगा। "प्रैक्टिकल सिलेबस के आधार पर, ग्रेजुएट के लिए प्रैक्टिकल परीक्षा कोविड दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करके फिजिकल मोड में आयोजित किया जाएगा।

बता दें, दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज कोरोना वायरस के कारण दो साल तक बंद रहने के बाद 17 फरवरी को फिर से खुल गए थे। थर्ड ईयर के छात्रों के लिए व्यक्तिगत रूप से प्रैक्टिकल सेशन पिछले साल फिर से शुरू हुआ था, लेकिन दिसंबर में कोविड के मामलों की संख्या बढ़ने के कारण विश्वविद्यालय को फिर से बंद कर दिया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button