Newsआष्टाबुदनीसीहोर

अधिक से अधिक मतदान के लिए मतदाताओं को करें जागरूक: कलेक्टर

मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पूरी करने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

सीहोर। आगामी 8 जुलाई को आष्टा तथा बुधनी जनपद पंचायत में तृतीय चरण के त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न होंगे। मतदान के लिए आष्टा जनपद में बनाए गए मतदान केन्द्रों की व्यवस्था का जायजा तथा चुनाव तैयारियों की समीक्षा कलेक्टर चन्द्र मोहन ठाकुर एवं एसपी मयंक अवस्थी ने की। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों से समय पूर्व सभी आवश्यक व्यवस्थाए करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही अधिक से अधिक मतदान के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित करने के लिए कहा।
कलेक्टर श्री ठाकुर एवं एसपी श्री अवस्थी ने आष्टा जनपद के ग्राम मैना, खड़ी, कोइरा, जावर, मेहतवाड़ा, अर्नियां सहित अनेक मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने मतदान केन्द्रों की व्यवस्था के संबंध में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं शीघ्र सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने मतदान केन्द्रों में पेयजल तथा बैठने की व्यवथाओं सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने निर्देश दिए। कलेक्टर ने वर्षाकाल को दृष्टिगत रखते हुए मतदान केन्द्रों में आवश्यक व्यवस्थाएं करने के लिए कहा। इस दौरान एसपी मयंक अवस्थी ने संबंधित थानों के पुलिस अधिकारियों-कर्मियों को चुनाव के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर गुंचा सनोबर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गीतेश कुमार गर्ग, तहसीलदार लाखन सिंह चौधरी सहित राजस्व एवं पुलिस के अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर-एसपी ने की मतदान की अपील-
8 जुलाई को त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के तीसरे चरण के लिए पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत सदस्य पद के लिए आष्टा और बुधनी जनपदों में मतदान होगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र मोहन ठाकुर एवं एपसी मयंक अवस्थी ने सभी मतदाताओं से बिना किसी लालच के भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की है। उन्होंने सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक व्यक्ति के वोट का महत्व है। लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने के लिए सभी मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button