Newsआष्टाइछावरजावरनसरुल्लागंजबुदनीमध्य प्रदेशरेहटीविशेषसीहोर

फार्म हाउस पर ताश के पत्तों से लगा रहे थे हार-जीत की बाजी, रेहटी पुलिस ने मारा छापा तो मचा हड़कंप

13 आरोपियों के पास से करीब 12 लाख रूपए की राशि जप्त, रघुनंदन चौहान के खेत पर चला था जुएं का खेल

सीहोर। सीहोर जिले की रेहटी थाना पुलिस ने जुआरियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए रंगे हाथों पकड़कर इनके पास से करीब 11 लाख 80 हजार रूपए की नगद राशि के साथ ही ताश के पत्ते एवं अन्य सामग्री जप्त की है। पुलिस की कार्रवाई से जुआरियों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि इस खेल का मुख्य सरगना रघुनंदन चौहान एवं नवीन शर्मा है। यह जुएं का खेल रघुनंदन चौहान के मांजरकुई स्थित खेत पर बने फार्महाउस में चल रहा था। पुलिस ने छापाकार कार्रवाई करके यहां से 13 आरोपियों के साथ ही करीब 11 लाख 80 हजार रूपए की राशि भी जप्त की है। रेहटी पुलिस की ये बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।
पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी के निर्देश के बाद एएसपी गीतेश गर्ग एवं एसडीओपी शशांक गुर्जर के मार्गदर्शन में पुलिस द्वारा लगातार अवैध धंधों को लेकर कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में रेहटी थाना पुलिस द्वारा भी जुआरियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। रेहटी थाना प्रभारी राजेश कहारे के नेतृत्व में पुलिस टीम ने थाना क्षेत्र के मांजरकुई स्थित रघुनंदन चौहान के खेत पर छापामार कार्रवाई करते हुए जुआरियों को रंगे हाथों पकड़ा है। पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि मांजरकुई के पास स्थित रघुनंदन चौहान के खेत पर बने फार्महाउस में कुछ अवैध गतिविधियां संचालित हो रही है। मुखबिर की सूचना पर रेहटी थाना प्रभारी राजेश कहारे के मार्गदर्शन एवं एसआई दीपक सर्राटी के नेतृत्व में टीम रवाना की गई।
प्राइवेट गाड़ी से पहुंची थी पुलिस टीम-
मुखबिर की सूचना के बाद रेहटी थाना पुलिस टीम ने एक प्राइवेट गाड़ी की। रात को करीब 11 बजे पुलिस टीम प्राइवेट गाड़ी में बैठकर मांजरकुई स्थित रघुनंदन चौहान के खेत के पास पहुंची। यहां पर पुलिस ने स्थिति को देखा और उसके बाद फार्महाउस पर पहुंचे। यहां पर बाहर चैनल गेट लगा हुआ था। फार्महाउस में एक बड़ा सा कुत्ता भी था। वहीं पर गाड़ी में बैठकर जुआरियों की मुखबिरी भी की जा रही थी। इसी दौरान पुलिस टीम ने गेट खोलकर अंदर प्रवेश किया तो जुआरी वहां पर हार-जीत का दांव लगा रहे थे। पुलिस की कार्रवाई से जुआरियों में हड़कंप मच गया और वे भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन पुलिस टीम ने आरोपियों को धरदबोचा। बताया जा रहा है कि कुछ जुआरी अंधेरे का लाभ लेकर भागने में सफल हो गए।
रघुनंदन चौहान और नवीन शर्मा हैं मुख्य सरगना-
पुलिस कार्रवाई में जुआं खेलते हुए पकड़े गए आरोपियों में से रघुनंदन चौहान और नवीन शर्मा मुख्य सरगना हैं। इसके अलावा पुलिस ने जगदीश वर्मा, पवन मीणा, गोपाल, विजय पांडे, कमलेश, मोहित खन्ना, नवीन शर्मा, रमेश, गुलाब सिंह, लाल खां और लक्ष्मीनारायण पंवार को भी यहां से पकड़ा है। बताया जा रहा है कि इस जुएं के खेल में भोपाल सहित बाहर से भी जुआरी आए थे, जो कि लाखों रूपए की नगद राशि लेकर यहां पहुंचे थे। नवीन शर्मा भैरूंदा क्षेत्र में भी जुआं का खेल चलाता है।
इनकी रही सराहनीय भूमिका-
जुआरियों को रंगे हाथों पकड़ने में राजेश कहारे थाना प्रभारी रेहटी, दीपक सर्राटी एसआई, राम मनोहर, विकास नागर, लवकेश जाट, अभिषेक, संतोष, ओमप्रकाश, रामूलाल उइके, आमीन शाह और महेश कीर की अहम भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button