राज्य

पीएम मोदी के काशी दौरे को लेकर तैयारियां में तेजी ,1800 करोड़ की सौगात देंगे पीएम

वाराणसी
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सात जुलाई के प्रस्तावित वाराणसी दौरे के मद्देनजर तैयारियां तेज हो गई है। खास तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां जनसभा को संबोधित करेंगे और अपने काशीवासियों को सौगात देंगे यानी डॉ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में मंच व पंडाल बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। यहां तीन जर्मन हैंगर बनाया जा रहा है।

स्टेडियम में जुटेंगे 30 हजार लोग, पीएम देंगे 1800 करोड़ की सौगात

डॉ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रधानमंत्री को सुनने के लिए करीब 30 हजार लोग जुटेंगे। इसकी तैयारी भारतीय जनता पार्टी कर रही है। पार्टी ने पीएम के कार्यक्रम के मद्देनजर नेताओं और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंप दी है। इसी मैदान में अपने लोगों के बीच पीएम 1800 करोड़ रुपये की सौगात देंगे।
संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में सजने लगा पंडालएसपीजी ने शुरू किया मुआयना, अधिकारियों से लिया फीडबैक

इस बीच एसपीजी रविवार को ही बनारस पहुंच चुकी है। एसपीजी के आईजी एस सुरेश के नेतृत्व में 70 सदस्यीय टीम बनारस पहुंची है। इसमें डीआईजी रैंक के पांच अफसर हैं। एसपीजी के आईजी एस सुरेश ने बनारस पहुंचते ही स्थानीय अधिकारियों संग बैठक फीडबैक लिया। साथ ही जिला प्रशासन, पुलिस कमिश्नरेट, सुरक्षा एजेंसिया, एटीसी, एयरलाइंस, एयरपोर्ट अथारिटी संग एयरपोर्ट के रनवे, टर्मिनल भवन, एप्रन आदि का निरीक्षण किया और सुरक्षा संबंधी चर्चा की। इसके बाद पीएम के सभी कार्यक्रम स्थलों का मुआयना भी कर लिया है।

प्राइमरी के छात्रों संग संवाद भी कर सकते हैं पीएम

इस बीच बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई को एलटी कॉलेज में अक्षय पात्र फाउंडेश द्वारा निर्मित कम्यूनिटी किचेन के उद्धाटन के मौके पर परिषदीय विद्यालय के 20 विद्यार्थियों संग बातचीत भी कर सकते हैं। साथ ही उनके साथ मिड-डे-मील का स्वाद भी ले सकते हैं। प्रशासन की ओर से कुछ इसी तरह की तैयारी से की जा रही है। इसके लिए बच्चों को ज्ञान-विज्ञान, संस्कृति-संस्कार आदि की शिक्षा देकर प्रशिक्षित किया गया है। बता दें कि इस कम्यूनिटी किचेन जिले के 1143 परिषदीय विद्यालय, मदरसा और राजकीय जूनियर हाईस्कूल के विद्यार्थियों को मध्याह्न भोजन वितरित किया जाएगा।

बीजेपी ने अपने मंडलो में तेज की तैयारी

उघर बीजेपी की तैयारियां भी तेज हो गई हैं। इसके तहत जिला व महानगर के सभी 33 मंडलों के पदाधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। हर मंडल को कम से कम एक-एक हजार लोगों को लेकर संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम पहुंचने को कहा गया है। साथ ही एयरपोर्ट से आयोजन स्थल तक जगह-जगह स्वागत द्वार व बड़ी-बड़ी होर्डिंग्स लगाई जाएंगी साथ ही चौराहों को सजाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button